Wednesday , May 8 2024

इटावा *मातृ दिवस-रंगारंग कार्यक्रम में माताओं का हुआ अभिनन्दन*

 

इटावा *मातृ दिवस-रंगारंग कार्यक्रम में माताओं का हुआ अभिनन्दन*

● सुघर सिंह पब्लिक स्कूल में माताओं को मिला सम्मान,

जसवंतनगर,इटावा। नगर  के चौ सुघर सिंह पब्लिक स्कूल में मदर्स-डे पर माताओ का सम्मान तथा बच्चो के रंगारंग कार्यक्रम आयोजित हुए। अपने बच्चो को उनकी माताओ के द्वारा मेडल व प्रशसित पत्र देकर हौशला बढ़ाया गया।
कॉलेज के प्रबंध निर्देशक अनुज मोंटी यादव ने इस मौके पर कहा कि माँ बच्चे की प्रथम पाठशाला होती है। बच्चो में यह भावना रहे कि वह मातापिता का हमेशा सम्मान करें। उन्होंने कहा कि विद्यालय का शिक्षण दौरान हमेशा प्रयास है कि बच्चे रिश्तों की कद्र करना सीखें ।
कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके हुआ। सभी माताओं के तिलक वंदन के साथ स्वागत किया गया। कार्यक्रम में बच्चों ने वृद्धाश्रम में छोड़े जाने की हकीकत,उम्र बढ़ने के साथ अपने माता पिता को समझना,सफल होने के बाद अपनी मां की सार्वजनिक स्थानों पर पहचान करवाने में शर्म महसूस करने जैसे दृश्यों पर बेहतरीन एक्ट करके बच्चों ने सभी को भावुक कर दिया। इसके साथ ही मुझे माफ़ करना,चक धूम धूम, ₹आई लव माई मम्मी जैसे गानों पर नन्हे बच्चों के नृत्यों ने सबका दिल जीत लिया।
कार्यक्रम के अंत मे सभी माताओं को  स्कूल के स्टाफ द्वारा पीताम्बर पट्टिका पहनाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का सबसे भावुक करने वाला क्षण तब रहा, जब सभी बच्चों ने अपनी अपनी माँ को क्राउन पहनाकर उन्हें उनकी ज़िंदगी की क्वीन बनने का अहसास कराया। इस कार्यक्रम का सम्पूर्ण आयोजन पब्लिक स्कूल की समस्त शिक्षिकाओं द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका शल्या शाक्य और आकांक्षा चौहान ने किया ।

रजत तिमोरी की रिपोर्ट