Tuesday , April 30 2024

फिरोजाबाद गिहार बस्ती में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री, दो गिरफ्तार

नरेंद्र वर्मा

शिकोहाबाद। आगरा में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद जनपद पुलिस भी सतर्क हो गई है। पुलिस ने सोमवार सुबह मुखबिर की सूचना पर गिहार बस्ती में ईदगाह के पास पलती गली में दबिश दी। पुलिस ने इस दौरान अवैध शराब बनाते हुए दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में कच्ची शराब और शराब बनाने की फैक्ट्री तथा कच्चा माल बरामद किया।

सीओ राजवीर सिंह ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला के निर्देशन में संदिग्ध व्यक्ति, वाहन की तलाश में चेकिंग कराई जा रही है। सोमवार सुबह चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर थानाध्यक्ष छत्रपाल ने उप निरीक्षक अंकित मलिक, उप निरीक्षक पुष्पेंद्र मलिक और कांस्टेबिल दिनेश कुमार और सत्यपाल सिंह के साथ गिहार बस्ती की एक गली में छापा मार कार्रवाई की। इस दौरान एक घर में अवैध शराब की फैक्ट्री संचालित मिली। पुलिस ने मौके से दो लोगों को अवैध शराब बनाते हुए पकड़ लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में कच्ची शराब और शराब बनाने का सामान बरामद किया। पकड़े गये युवकों के नाम विनोद उर्फ छोटू गिहार पुत्र मुंसीलाल और हीरा गिहार पत्र किताब सिंह निवासी तहसील तिराहा गिहार कॉलोनी बताया। आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया।

 

—–यह सामान हुआ बरामद

पुलिस ने मौके से 44 लीटर कच्ची अवैध शराब, 2 किलो यूरिया, 200 ग्राम नौसादर, 500 ग्राम प्रटीज इस्ट, एक अदद स्टील का पारा, एक अदद एलमोनियम का पतीला, एक अद्द बोतल कांच, एक बोतल प्लास्टिक, एक मगा प्लास्टिक, दो डिब्बे प्लास्टिक, 5 लीटर वाली तीन कट्टी, एक छोटा गैस सिलेंडर, एक चूल्हा और 800 लीटर लहन बरामद की।